5 Easy Facts About आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें Described

Wiki Article



उत्तराखंड को मिली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, जानिए ट्रेन का रूट, किराया और टाइमिंग

क्या सचमुच चाय पीने से काले हो जाते हैं बच्चे? साइंस से समझिए

करेला और आम दोनों में सेहत का खजाना छुपा है। लेकिन दोनों को अलग-अलग वक्त पर खाना चाहिए। अगर करेले के साथ आम खाते हैं तो मतली या उल्टी की समस्या हो सकती है।

फिर कभी घर में नजर नही आएगी एक भी छिपकली, जानें उन्हें भगाने के ये रामबाण तरीका

उन्होंने बृहस्पतिवार को उद्योग मंडल सीआईआई के एक कार्यक्रम में कहा कि टीसीएस और टीडीएस के बीच कोई मेल न होने से परेशान होने वाले करदाताओं को नई व्यवस्था से राहत मिलेगी.

These cookies allow the website to supply enhanced features and personalisation. They might be established by us or by third party companies whose expert services we have included to our internet pages. If you do not allow for these cookies then some or all these providers may not purpose adequately.

दही के साथ आम खाते हैं तो ऐसी गलती फिर दोबारा न करें

बहुत से लोग आम का सेवन दही के साथ करना पसंद करते हैं लेकिन यह दोनों पाचन के लिए बिलकुल भी सही नहीं रहते हैं। आम शरीर में गर्मी पैदा करता है और दही के प्रभाव ठंडे होते हैं इसलिए इन दोनो में एक दूसरे के विपरीत गुण होते हैं। इससे हमारा पाचन अच्छा नहीं होता है क्योंकि पाचन क्रिया असंतुलित हो सकती है। इससे आपको पेट खराब जैसी स्थिति देखने को मिल सकती है।

हेल्दी बॉडी के लिए केवल हेल्दी खाना खाने की ही जरूरत नहीं होती है, इसके लिए आपको उस खाने को सही समय पर खाना भी बेहद जरूरी है। कई बार लोगों को शिकायत होती है वे हर रोज नाश्ता, लंच और डिनर करते हैं और तीनों ही बार केवल हेल्दी खाना ही खाते हैं, बावजूद इसके उनका वजन बढ़ने लगता है या वे एनर्जेटिक फील नहीं कर पाते हैं। इसके पीछे खाने को सही समय पर ना खाना एक बड़ा कारण हो सकता है। अगर आप गलत टाइम पर हेल्दी चीजें खाते हैं, तो शरीर को उसका पूरा फायदा नहीं मिल पाता है। इसी तरह अगर आप सही टाइम पर कभी-कभार थोड़ी अनहेल्दी चीज भी खा लेते हैं, तो भी वो आपकी फिटनेस को खराब नहीं कर पाती हैं। यानी खाने को सही समय पर खाना बेहद जरूरी है। इसी कड़ी में आज हम आपको बताएंगे कि नाश्ता, लंच और डिनर का सबसे आइडल टाइम क्या है।

अधिकतर लोग आम का सेवन करना अपनी मील और कुछ स्पाइसी चीजों जैसे लाल मिर्च और नमक, मसाले के साथ करना पसंद करते हैं लेकिन ऐसा करने से भी आपको बचना चाहिए। इससे शरीर का तापमान बढ़ता है। इससे पाचन तंत्र भी अच्छे से काम करना बंद कर सकता है। अगर आप पहले से ही सीने में जलन जैसी स्थितियों से परेशान रहते हैं तो आपको इन दोनों चीजों को एक साथ खाना बिलकुल बंद कर देना चाहिए।

अगर आपने करेले की सब्जी खाई है या खाने जा रहे हैं, तो आपको इसके बाद आम खाने से बचना चाहिए। ऐसा करने से पेट दर्द जैसी समस्या हो सकती है। अगर इन दोनों खाद्य पदार्थों को एक साथ मिला दिया जाए तो आयुर्वेद के अनुसार इससे मतली और उल्टी हो सकती है।

ट्रैफिक में फंसी थी बस, ड्राईवर ने निपटा लिया लंच; वीडियो देख खूब तारीफ कर रहे लोग

छन्ना पन्ना यह पेय विशेष रूप से ओडिशा के नववर्ष को चिह्नित करने के लिए तैयार किया जाता है और website ऐसा माना जाता है कि यह भगवान जगन्नाथ को बहुत प्रिय है। इस पेय को बनाने के लिए दही, काली मिर्च, दूध और फलों को मिक्सी में डालकर उनमें रॉक शुगर, ताजा छैना या पनीर मिलाएं। अब मिश्रण को गिलास में निकालकर इसमें इलायची पाउडर, जायफल पाउडर, काली मिर्च और अदरक का रस मिलाकर परोसें।

डॉक्टर ने बताया किस तरह दुबले-पतले बच्चे को खिलाएं केला, वजन और लंबाई बढ़ेगी, कमजोरी भी हो जाएगी दूर 

Report this wiki page